Battleground Mobile India PUBG to relaunch in India

Battleground Mobile India PUBG to relaunch in India

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आप सभी का मेरे इस ब्लॉग में । आज मैं आपलोगों को Battleground Mobile India PUBG to relaunch in India के बारे में बताने वाला हूँ जिसको हम PUBG Mobile के बारे में जानते हैं। तो अबतक जो हम चाह रहे थे की काश PUBG Mobile अगर इंडिया में फिर से चालू हो जाता तो अच्छा होता। तो हमारी यह सोच फिर से सफल होने वाली है। 

अब Battleground Mobile India नाम से यह गेम लांच  होने वाला है। यह गेम इंडिया को मद्देनज़र रखते हुए बनाया गया है जिसमे हमको इंडिया का थीम भी देखनेको मिलेगा। जैसा की पहले Indian Government ने सिक्योरिटी इशू के चलते PUBG के साथ दूसरे कई apps को इंडिया में banned कर दिया था जो apps हमारे डाटा को लीक कर रहे थे।

Battlegrounds Mobile India release date & downloads links

तो इसबार Indian Government के पॉलिसीस को मद्देनज़र रखते हुए PUBG Mobile को एक नए नाम के साथ specially इंडिया के लिए लांच किया जा रहा है जिसका नाम है Battleground Mobile India. इस गेम का teaser इंडिया में  KRAFTON Company  ने लांच कर दिया है। इसमें आपको नयी थीम, नए कपडे, नए एलिमेंट्स देखनेको मिल जायेंगे। वैसे यह PUBG ही है बस  इसका नाम बदलके Battleground Mobile India रख दिया गया है। 

KRAFTON Company ने यह नहीं बताया के कब लांच करेंगे तो आप गलती से भी गूगल से कोई ऐसा Battleground Mobile India APK Download मत कीजियेगा। क्यूंकि अभी से ही PUBG new version APK Download  रिजल्ट शो कर रहा है गूगल पे, तो आपको ध्यान रखना है की जब यह गेम ऑफिशियली लांच होगा तभी आप अपने Play Store या App Store से इसे डाउनलोड करें। 

आप इसके बारे में  जानने के लिए Battleground Mobile India Official Website को फॉलो कर सकते हैं। 

More About the News:

PUBG मोबाइल के दक्षिण कोरियाई डेवलपर क्राफ्टन ने गुरुवार को कहा कि वह ब्रांड नाम ‘बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया’ के तहत भारत में लोकप्रिय गेमिंग शीर्षक वापस ला रहा है। नया शीर्षक, जो भारतीय ध्वज की रंग योजना का उपयोग करता है और बड़े पैमाने पर है। PUBG मोबाइल की प्रतिकृति, “मोबाइल उपकरणों पर एक विश्व स्तरीय AAA मल्टीप्लेयर” और फ्री-टू-प्ले गेमिंग अनुभव प्रदान करेगी, यह कहा।

क्राफ्टन ने साझेदारों के साथ सहयोग किया है ताकि नियमित रूप से इन-गेम सामग्री का निर्माण किया जा सके, ताकि खेल में नियमित रूप से इन-गेम इवेंट्स की श्रृंखला शुरू हो सके और  बाद में घोषणा की जा सके।

Battlegrounds Mobile India Pre Registration

डेवलपर ने कहा कि यह देश में लॉन्च से Battlegrounds Mobile India Pre Registration खोलेगा, लेकिन एक विशेष तारीख को साझा नहीं करेगा। क्राफ्टन ने कहा कि PUBG मोबाइल को दुनिया के दूसरे सबसे बड़े इंटरनेट बाजार के लिए विशेष रूप से विकसित किया गया है।

गुरुवार की घोषणा के कुछ महीने बाद भारत ने PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया है – साथ में चीन के लिंक के साथ 200 अन्य ऐप – राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए। तब से महीनों में, क्राफ्टन ने कई कदम उठाए हैं – जिसमें उसके प्रकाशन साझेदार Tencent के साथ संबंध काटना, Microsoft के साथ वैश्विक क्लाउड सौदा करना, भारत के मोबाइल गेमिंग इकोसिस्टम में $100 मिलियन का निवेश करना, इस साल के शुरू में शामिल है।

गोपनीयता और डेटा सुरक्षा एक सर्वोच्च प्राथमिकता होने के साथ, क्राफ्टन प्रत्येक चरण में डेटा सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भागीदारों के साथ काम करेगा। यह सुनिश्चित करेगा कि गोपनीयता के अधिकारों का सम्मान किया जाए , और सभी डेटा संग्रह और भंडारण भारत में सभी लागू कानूनों और विनियमों और यहां के खिलाड़ियों के लिए पूर्ण अनुपालन में होंगे।

फर्म ने यह नहीं बताया कि क्या नई दिल्ली के साथ उसकी कोई बातचीत हुई थी और क्या उसे नए शीर्षक को लॉन्च करने की मंजूरी मिली थी। इस साल की शुरुआत में, भारत सरकार ने कहा कि वह चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध को बरकरार रखे हुए है। यह पहली बार नहीं है जब क्राफ्टन ने PUBG मोबाइल की भारत में वापसी की है।

भारत में प्रतिबंधित होने से पहले, PUBG मोबाइल देश का सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम था। देश में 50 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के लिए इस ऐप का उपयोग किया गया था। एक लोकप्रिय मोबाइल अंतर्दृष्टि फर्म के अनुसार, PUBG मोबाइल के पास अभी भी पिछले महीने भारत में 10 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता थे।

भारतीय गेमिंग बाजार के लंबे समय तक विश्लेषक और IGN India के संपादक Rishi Alwani ने TechCrunch को पहले के एक साक्षात्कार में बताया की इस खेल ने एस्पोर्ट्स संगठनों के एक पूरे पारिस्थितिकी तंत्र और यहां तक ​​कि स्ट्रीमर्स का एक कुटीर उद्योग स्थापित करने में मदद की जिसने अपने दर्शक खेल के अनुकूल गेमप्ले का सबसे अधिक लाभ उठाया।

Battlegrounds Mobile India comes with specific restrictions for minors

क्राफ्टन ने कहा कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया नाबालिगों की भलाई की रक्षा के उद्देश्य से कई प्रतिबंधों के साथ लॉन्च करेगा। ऐसे उपयोगकर्ताओं को गेम खेलने के लिए अपने माता-पिता या अभिभावक का फोन नंबर देना होगा, और दैनिक समय और धन खर्च क्रमशः 3 घंटे और लगभग $ 95 तक सीमित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *